Saturday, September 21, 2024

SA vs AFG Semi-Final : हार के बाद टूटा राशिद खान का दिल, मैच के बाद कप्तान ने बताई हार की वजह



टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिली, जिसमें अफ्रीकी टीम ने टूर्नामेंट में अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए 9 विकेट से मैच को जीतने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। वहीं इस राशिद खान की कप्तानी में खेल रही अफगानिस्तान टीम का सफर भी इसी के साथ खत्म हो गया।


IND vs ENG Semi-Final Live : भारत vs इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच के पल पल के अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


सेमीफाइनल मैच में हार के बाद अफगान टीम के कप्तान राशिद खान भी काफी मायूस दिखाई दिए जिसमें उन्होंने इस बात को माना कि हम इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन इन हालात में हम खुद को सही तरह से ढालने में कामयाब नहीं हो सके।


IND vs ENG T20 WC Semi Final : भारत और इंग्लैंड की ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 टीम, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड और पिच रिपोर्ट 


SA vs AFG Semi-Final : अफगानिस्तान को हराकर पहली बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका


राशिद खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान टीम की हार के बाद दिए अपने बयान में कहा कि ये हार हमारी टीम के लिए काफी कठिन है। हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन हालातों ने हमें ऐसा नहीं करने दिया। टी20 क्रिकेट की यही खासियत है कि आपको हर हालात के लिए इसमें तैयार रहना चाहिए। अफ्रीकी टीम ने काफी अच्छी गेंदबाजी की।


मुझे लगता है कि हमें इस टूर्नामेंट में सफलता तेज गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से अधिक मिली क्योंकि आपको हमेशा गेंद से एक अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। मुजीब का चोट ने हमें सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों के अलावा मोहम्मद नबी ने भी नई गेंद के साथ काफी शानदार गेंदबाजी की। इसी कारण स्पिन गेंदबाजों का काम थोड़ा आसान जरूर हो गया था।


हमने इस टूर्नामेंट का पूरा आनंद लिया। हमें सेमीफाइनल मैच में अफ्रीका जैसी मजबूत टीम से हारना कबूल करेंगे। ये हमारे लिए एक शुरुआत है, हमें इस बात का अब विश्वास है कि हम किसी बी टीम को मात दे सकते हैं। हमें सिर्फ अब प्रोसेस पर अपना ध्यान लगाना है। ये हमारे लिए काफी अच्छा अनुभव देने वाला टूर्नामेंट रहा।


हमें यहां खुद पर विश्वास करने की एक नई ताकत मिली है, क्योंकि हमें पता है कि हमारी टीम के पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें अब कठिन हालात में कैसे खेलना है ये सीखने को मिला है। हमें मिडिल ऑर्डर पर काम करना होगा जिससे बल्लेबाजी में और गहराई आ सके। अब हमें बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में और अधिक सुधार की जरूरत है।


अफगानिस्तान की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 किसी मील के पत्थर से कम साबित नहीं हुआ है। ग्रुप स्टेज में अफगान टीम ने न्यूजीलैंड जैसी खिताब की प्रबल दावेदार माने जानी वाली टीम को एकतरफा मात देने के साथ सुपर 8 राउंड में अपनी जगह को पक्का किया था। यहां पर उन्हें भारत के खिलाफ हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम को मात देते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like