IND vs BAN: बांग्लादेश से हार के बाद रोहित शर्मा ने बताई प्लेइंग XI में 5 बदलाव की वजह

भारत-बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को कोलंबो में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। एशिया कप सुपर-4 के मुकाबले से यूं तो भारत-बांग्लादेश की टीमों को कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि भारत पहले से ही फाइनल में है तो वहीं बांग्लादेश बाहर हो चुकी है। फिर भी श्रीलंका के खिलाफ फाइनल से पहले टीम इंडिया की हार ने चिंता बढ़ा दी हैं।


Asia Cup 2023: फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ ऐसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग 11


कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच की प्लेइंग इलेवन में 5 बदलाव किए। उन्होंने जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को आराम दिया, तो वहीं इनकी जगह तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गई। मैच के बाद रोहित से इस बदलाव के लॉजिक के बारे में पूछा गया।


रोहित शर्मा ने कहा- हम वर्ल्ड कप की बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को कुछ समय देना चाहते थे। हालांकि हम इस मैच को कैसे खेलना चाहते हैं, इस पर कोई समझौता नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते हैं, जिनके विश्व कप खेलने की संभावना है।


रोहित ने आठवें नंबर पर उतरकर 42 रन ठोकने वाले अक्षर पटेल की तारीफ की। उन्होंने कहा- अक्षर ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन वे फिनिश नहीं कर सके। उन्होंने कैरेक्टर दिखाया, लेकिन इसका श्रेय बांग्लादेश के गेंदबाजों को जाता है। शुभमन गिल के शतक को भी भूला नहीं जा सकता। वह जानता है कि वह कैसे खेलना है। वह टीम के लिए क्या करना चाहते हैं, इस पर बिल्कुल स्पष्ट हैं। पिछले साल के उनके फॉर्म को देखें। नई गेंद के खिलाफ वह काफी मजबूत दिखाई देते हैं। गिल वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं। बहरहाल, टीम इंडिया को इस मुकाबले में मिली हार को भूलकर 17 सितंबर की मजबूत तैयारी करनी होगी क्योंकि पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News