IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, ये खतरनाक खिलाडी आईपीएल से हुआ बाहर

आईपीएल 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही संजू सैमसन का धाकड़ खिलाड़ी आईपीएल 2024 से बाहर हो गया है। इससे ना सिर्फ टीम को बल्कि राजस्थान के करोड़ों फैंस को भी करारा झटका लगा है। खिलाड़ी अपने दम पर मैच जीताने की काबिलियत रखता है, लेकिन अब वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।


बीसीसीआई ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि राजस्थान का स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोटिल होने के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। 23 फरवरी 2024 को उनके बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई है। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम खिलाड़ी पर निगरानी रखी है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रसिद्ध जल्द ही वापसी करेंगे, लेकिन आईपीएल से वह बाहर हो गए हैं।


प्रसिद्ध कृष्णा का आईपीएल करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने साल 2018 में कोलकाता नाइइट राइडर्स के लिए डेब्यू किया था। इस टीम के साथ जुड़े रहकर खिलाड़ी ने कई मुकाबले में अहम योगदान दिया था। इसके बाद उन्हें राजस्थान की टीम ने अपने साथ शामिल कर लिया।


खिलाड़ी ने आईपीएल में कुल 51 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 8.92 की इकॉनमी से 49 विकेट झटके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 31 रन देकर 4 विकेट लेने का है। इस शानदार करियर के साथ खिलाड़ी का आईपीएल 2024 से बाहर होना राजस्थान फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं है।


बता दें कि बीसीसीआई ने एक ओर जहां राजस्थान रॉयल्स के फैंस को करारा झटका दिया है, दूसरी ओर बीसीसीआई ने दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए गुड न्यूज भी दिया है। बीसीसीआई ने बताया कि पंत आईपीएल 2024 में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह आईपीएल 2024 में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के हिस्सा हो सकते हैं।


बीसीसीआई ने कहा कि 14 महीने के संघर्ष के बाद पंत वापसी करने में कामयाब रहे हैं। बीसीसीआई के इस अपडेट से दिल्ली के फैंस में खुशी की लहर दौड़ उठी है। अब ना सिर्फ पंत आईपीएल खेलते दिखेंगे, बल्कि अगर उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर दिखाया, तो वह टी20 विश्व कप 2024 में भी खेलते दिख सकते हैं।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News