World Cup 2023: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका भी हो सकते हैं सेमीफाइनल की रेस से बाहर, पाकिस्तान और अफगानिस्तान हो सकते है सेमीफाइनल में

वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल यानी अंतिम 4 के लिए रेस जितनी आसान लग रही है, वैसा है नहीं। अभी टीम इंडिया ही एकमात्र ऐसी टीम लग रही है जिसके लिए अंतिम-4 की राह लगभग तय है। रोहित ब्रिगेड ही ऐसी है जो अभी तक टूर्नामेंट में अजेय भी है। साथ ही इंग्लैंड और बांग्लादेश का बाहर होना तेय है। लेकिन बाकी सात टीमें अभी भी बचे हुए तीन स्थानों के लिए कम्पटीशन में हैं। यानी अभी भी अंतिम-4 की रेस रोचक हो सकती है। ऐसा तब होगा जब पाकिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड और अफगानिस्तान अपने मुकाबले जीतते जाएं।


दूसरी तरफ अगर बात करें न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जिनका सेमीफाइनल के लिए दावा मजबूत माना जा रहा है। उनके ऊपर अभी भी खतरा हो सकता है। न्यूजीलैंड ने अभी तक 6 मैच खेलते हुए चार जीते हैं और दो हारे हैं। कीवी टीम को अभी साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका से खेलना है। तीनों ही मुकाबले आसान नहीं है। उधर साउथ अफ्रीका ने 6 में से पांच मैच जीते हैं और उसके मुकाबले न्यूजीलैंड, भारत और अफगानिस्तान से बाकी हैं। यानी अगर यहां से न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका 5 जीत या 6 जीत तक रहती हैं तो तीसरे व चौथे स्थान के लिए जंग देखने को मिल सकती है।


अगर समीकरण की बात करें तो न्यूजीलैंड व साउथ अफ्रीका की हार, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान अगर आने वाले मैच जीतते हैं तो सेमीफाइनल का समीकरण और रोचक हो सकता है। वैसे राउंड रॉबिन फॉर्मेट वाले इस वर्ल्ड कप में हर टीम ग्रुप स्टेज में 9-9 मैच खेल रही है। इसमें से सेमीफाइनल के लिए कम से कम 6 जीत जरूरी हैं। पर इस वक्त ऐसा समीकरण है कि कुछ टीमों की हार और कुछ की लगातार जीत से चौथी टीम पांच जीत के साथ भी डिसाइड हो सकती है। ऐसे में हर टीम को सावधान रहने की जरूरत है।


अगर न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका की गाड़ी पटरी से उतरी है, उधर ऑस्ट्रेलिया लगातार बेहतरीन फॉर्म में है। तो इस केस में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए मौका बन सकता है। अफगान टीम के पास अभी 6 जीत का भी मौका है। उसे नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का सामना करना है। अगर इस टीम ने करिश्मा किया तो चीजें चौंकाने वाली हो सकती हैं। उधर पाकिस्तान अगर बचे हुए सभी मैच जीत जाती है अच्छे नेट रनरेट से और अगर चौथी टीम के लिए पांच जीत के साथ नेट रनरेट का खेल आता है, तो पाकिस्तानी टीम भी अंतिम-4 में नजर आ सकती है। कुल मिलाकर अभी तक मामला काफी फंसा हुआ लग रहा है।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News