IND vs SL Playing XI: एशिया कप फाइनल में भारत और श्रीलंका की टीम में यह होंगे बदलाव, जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

एशिया कप फाइनल 2023 मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को खेला जाएगा। दोनों टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और जब वे शिखर मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो एक तरफ श्रीलंका अपना खिताब बचाने उतरेगी, तो दूसरी ओर भारत वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा टूर्नामेंट जीतकर लय पकड़ना चाहेगा।


एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिलेंगे। पिछले मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया था। फाइनल मुकाबले में उनकी वापसी होगी, जबकि सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और मोहम्मद शमी को वापस बैंच पर बैठना होगा।


श्रीलंका की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 की बात करें तो टीम अपने खिलाडियों की चोट से जूझ रही है। थीक्षाना को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर हार्म स्ट्रिंग इंजरी का सामना करना पड़ा, जिसके बाद आज उनके फाइनल से बाहर होने की खबर सामने आई। थीक्षाना की अनुपस्थिति में, श्रीलंका के पास लेग स्पिनर दुशान हेमंथा के रूप में एक शक्तिशाली विकल्प है। दुशान एक अच्छे कलाई के स्पिनर और निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाज हैं; इस प्रकार बल्लेबाजी की गहराई 9 तक बढ़ जाती है।


इसके अलावा, एक रिपोर्ट के अनुसार अक्षर पटेल भी चोट के कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया जाएगा। अक्षर ने बांग्लादेश के खिलाफ 38 गेंदों पर 42 रन बनाए थे। अपनी पारी के दौरान वह लडखडाते हुए नजर आए थे। ऐसे में उनका फाइनल में खेलना मुश्किल है। उनके बैकअप के तौर पर सुंदर को बुलाया गया है।


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।


श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा, मथीशा पथिराना और प्रमोद मदुशन।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News