IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़कर बन गए नंबर-1 बल्लेबाज

22 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपने छोटे से करियर में ही बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़कर लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं। भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में उनका बल्ला जमकर चल रहा है।


यशस्वी जायसवाल ने सीरीज के आखिरी मैच में भी एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को एक खास लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है। 


यशस्वी जायसवाल टेस्ट फॉर्मेट में भी फैंस को टी20 क्रिकेट का मचा दे रहे हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में अभी तक 26 छक्के जड़ चुके हैं। वह इसी के साथ किसी एक टीम के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 25 छक्के लगाए थे। लेकिन जायसवाल ने एक ही सीरीज में सचिन का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 


टेस्ट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय 


26 छक्के - यशस्वी जायसवाल बनाम इंग्लैंड

25 छक्के - सचिन तेंदुलकर बनाम ऑस्ट्रेलिया

22 छक्के - रोहित शर्मा बनाम साउथ अफ्रीका

21 छक्के - कपिल देव बनाम इंग्लैंड

21 छक्के - ऋषभ पंत बनाम इंग्लैंड


टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भी यशस्वी जायसवाल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 26 छक्के लगाए हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 9 टेस्ट मैचों में ही 29 से ज्यादा छक्के लगा दिए हैं। वहीं, जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे। वहीं, जायसवाल के इस सीरीज में 712 बना दिए हैं। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News