AFG vs NED World Cup 2023 LIVE: अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। टीम ने शुक्रवार को नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। 180 रन का टारगेट अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 31.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।



इस जीत से अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। टीम 7 मैचों में चौथी जीत से पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है। अफगानिस्तान की झोली में 8 अंक हैं। टीम ने पिछले 2 मुकाबलों में श्रीलंका को 7 और पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था।


अफगानी टीम से कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने 56 और रहमत शाह 52 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इनसे पहले मोहम्मद नबी ने 3 विकेट लिए।


लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.3 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। ​​​​​​​सायब्रांड एंगलब्रेक्ट ने ​​​​​​58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सके। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने 3 और नूर अहमद ने 2 विकेट लिए।


पावरप्ले के बाद शुरू हुआ विकेट पतन का सिलसिला डेथ ओवर तक जारी रहा। नीदरलैंड की टीम ने डेथ ओवर के 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर 12 रन बनाए। नीदरलैंड की टीम 179 रन पर ऑलआउट हो गई।


पावरप्ले में पहले झटके से उबरने के बाद नीदरलैंड की पारी मिडिल ओवर में बिखर गई। टीम के बल्लेबाज 11वें से 40 ओवर के बीच आपस में तालमेल नहीं बैठा सके। इस दौरान टीम के 4 बैटर्स रनआउट हुए। हालांकि, लगातार गिरते विकेट्स के बीच सायब्रांड एंगलब्रेक्ट 58 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। बाद में वे भी रनआउट हुए। इस विकेटपतन का सिलसिला 12वें ओवर में ओपनर मैक्स ओडाउड (42 रन) के रनआउट से शुरू हुआ। टीम ने बीच के 30 ओवर में 101 रन बनाने में 7 विकेट गंवा दिए। 40 ओवर के बाद डच टीम का स्कोर 167/8 रहा।


दोनों टीमों में एक-एक बदलाव

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ हुई। नीदरलैंड में विक्रमजीत सिंह की जगह वेज्ली बारेसी और अफगानिस्तान में नवीन-उल-हक की जगह नूर अहमद को मौका मिला है।


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और फजलहक फारूकी।


नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वेज्ली बारेसी, मैक्स ओडाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, साकिब जुल्फिकार, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News