T20 World Cup 2024 के लिए 20 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, ऐसा होगा भारत का संभावित स्क्वॉड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। ये टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरीका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने सभी टीमों को 1 मई तक अपनी टीमों का ऐलान करने के लिए कहा है। इसी बीच टीम इंडिया के 20 खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं। इनमें से 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल सकती है और 5 खिलाड़ी बतौर स्टैंडबाई टीम के साथ जा सकते हैं। 


India T20 World Cup Squad : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह


टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस महीने के अंत तक जब भारतीय टीम को अंतिम रूप दिया जाएगा तो इसमें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी नए खिलाड़ी को चुने जाने की संभावना नहीं है लेकिन कुछ परखे हुए क्रिकेटरों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है।


बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि इसके लिए कोई प्रयोग या फिर मैदान के प्रदर्शन से सेलेक्शन नहीं होगा। भारत के लिए जो खिलाड़ी खेलते हैं और जिन्होंने टी20I और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें चुना जाएगा।  


कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का चयन लगभग तय माना जा रहा है। वहीं, विराट कोहली भी इस रेस में शामिल हैं। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सिराज को आराम दिया है क्योंकि वह लगातार खेल रहे हैं और उनके कार्यभार प्रबंधन की जरूरत है।


दूसरी ओर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बीच सेलेक्शन के लिए टक्कर देखने को मिल सकती है। फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए भी फैसला करीबी हो सकता है जिसमें संजू सैमसन को जितेश शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन से कॉम्पिटिशन मिलेगा। 


टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 20 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News