T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया ने किया विश्व कप स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

टी20 विश्व कप 2024 के लिए अब सभी देश अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं। जहां बीते दिन टीम इंडिया से लेकर इंग्लैंड तक ने अपना-अपना स्क्वाड जारी किया था तो वहीं आज ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट के लिए अपना 15 सदस्यीय स्क्वाड जारी किया है। ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान मिचेल मार्श के हाथों में सौपी गई है।


India T20 World Cup Squad : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह


टी20 विश्व कप 2024 के लिए जारी की गई ऑस्ट्रेलिया टीम में अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, युवा विस्फोटक बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क और तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को भी मौका नहीं मिला है। हालांकि स्टीव स्मिथ को लेकर तो पहले ही तस्वीर साफ हो गई थी कि वे विश्व कप नहीं खेलेंगे लेकिन जैक फ्रेजर मैकगर्क को लेकर फैंस को लगता था कि ये युवा बल्लेबाज इस बार विश्व कप में खेलता हुआ दिखाई दे सकता है। आईपीएल 2024 में जैक फ्रेजर मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स के लिए कमाल की बल्लेबाज कर रहा है।


T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाडी को मिली टीम की कमान


साल 2022 में टी20 विश्व कप खेलने वाले एस्टन एगर को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर रहे ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को और कैमरून ग्रीन को भी मौका मिला है। टीम का ऐलान होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के चयन अध्यक्ष जॉर्ज बेली का कहना है कि अब विश्व कप के लिए उनके पास सबसे संतुलित टीम है, जो टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी।


टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है..

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News