आईपीएल 2024 के बीच में RCB को एक और झटका, खतरनाक खिलाडी होगा टीम से बाहर

आरसीबी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन कुछ अच्छा नहीं जा रहा है। टीम का आगाज ही हार के साथ हुआ था। इसके बाद एक मैच जीतने में टीम कामयाब रही, लेकिन इसके बाद अब फिर से लगातार 4 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। इस बीच दिक्कतें यहीं खत्म नहीं हो रही हैं।


अब खबर है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ग्लैन मैक्सवेल चोटिल हो गए हैं। इसलिए हो सकता है कि वे अगले कुछ मैच न खेल पाएं। हालांकि चोट कितनी गंभीर है, इसके बारे में जानकारी नहीं मिली है। 


ग्लैन मैक्सवेल आरसीबी के लिए 11 करोड़ रुपये लेकर खेल रहे हैं। लेकिन इस साल वे गेंद से तो कुछ विकेट निकाल रहे हैं, लेकिन बल्ले से तो पूरी तरह से खामोश हैं। वे अब तक तीन बार शून्य पर भी आउट हो चुके हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद जब टीम फील्डिंग के लिए मैदान में उतरी तो वहां वे चोटिल हो गए। उनसे दो कैच भी छूटे। इसके बाद वे वापस डगआउट में चले गए थे, लेकिन अब पता चला है कि उनके अंगूठे में चोट लगी है, इसलिए हो सकता है कि उन्हें कुछ मैच मिस करने पड़ जाएं। 


मैक्सवेल पिछले 4 चार से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले वे दिल्ली और पंजाब के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं। मैक्सवेल की खास बात ये है कि जब वे अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं तो कमाल की बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन आईपीएल में वे उस तरह से बल्लेबाजी नहीं कर पाते।


इसी वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 में चोटिल होने के बाद भी अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ा था, लेकिन अब आईपीएल में उनके बल्ले से वहां भी रन नहीं बने। 


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम अपने अगले मैच में 15 अप्रैल को बेंगलुरु में ही एसआरएच यानी सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। वहीं 21 अप्रैल को टीम का मैच कोलकाता में केकेआर से होगा। आशंका जताई जा रही है कि वे ये दो मैच मिस कर सकते हैं। इसके बाद अगर ठीक हुए तो उनकी वापसी हो सकती है। अब देखना होगा कि कप्तान फाफ डुप्लेसी और टीम मैनेजमेंट उनके बाहर होने की दशा में किस ​खिलाड़ी को मौका देता है। हालांकि आरसीबी के लिए दिक्कतें तो कहीं न कहीं हैं ही, इसे नकारा नहीं जा सकता। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News