IPL 2023 : CSK के गेंदबाजों पर भड़के धोनी, कप्तानी छोड़ने की दे दी धमकी! कहा-यह मेरी दूसरी चेतावनी है

PL 2023, MS Dhoni CSK Captaincy: आईपीएल 2023 के छठे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से हराकर अपना खाता खोला। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए इस मैच में रोमांचक जंग देखने को मिली। दोनों ही टीमों ने 200 से अधिक रन बनाए लेकिन अंत में बाजी होम टीम सीएसके ने मारी। चेन्नई को इस मैच में जीत तो मिली लेकिन उनके कप्तान एमएस धोनी इससे नाखुश नजर आए।


धोनी इस कदर मैच के बाद भड़के कि उन्होंने टीम को नए कप्तान के नेतृत्व में खेलने तक की धमकी दे डाली। आमतौर पर उन्हें कैप्टन कूल कहा जाता है। पर इस तरह के बयान वह तब देते हैं जब सही में मामला गंभीर हो।


दरअसल इस मैच में पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन बनाए। बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया। इसके बाद गेंदबाजी में पेस बैट्री पूरी तरह से दिशा से भटकी हुई नजर आई। दीपक चाहर ना ही गति और ना ही लाइन से गेंदबाजी कर पा रहे थे। वहीं तुषार देशपांडे ने एक ही ओवर में लगातार वाइड और नो बॉल से 18 रन देकर शुरुआत की थी।


बेन स्टोक्स और हंगरगेकर का भी यही हाल था। ऐसे में कप्तान एमएस धोनी फील्ड पर शांत और बेबस नजर आ रहे थे। फिर मोईन अली ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला और सीएसके को एक के बाद एक 4 सफलताएं दिलाईं। मिचेल सैंटनर ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। जिससे लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 205 रन बना पाई और 12 रन से मुकाबला हार गई।


धोनी ने क्यों दी धमकी?


तेज गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन और नो बॉल व वाइड बॉल से एक्स्ट्रा रन देने को लेकर एमएस धोनी नाखुश दिखे। टीम की जीत के बावजूद वह चिंतित थे। उन्होंने मैच के बाद सभी को चेतावनी देते हुए कहा कि, हमें तेज गेंदबाजी में सुधार करना होगा। हमें कंडीशन के हिसाब से गेंदबाजी करनी होगी। जरूरी यह है कि हम उस बात पर ध्यान दें कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं? इसके बाद माही ने हंसते हुए नए कप्तान को लेकर कहा कि, एक और बात हमारे गेंदबाजों को नो बॉल और एक्स्ट्रा वाइड नहीं फेंकनी चाहिए। या फिर उन्हें नए कप्तान के नेतृत्व में खेलना होगा। यह मेरी दूसरी वॉर्निंग है और फिर मैं चला जाउंगा।


सीएसके की पेस बैट्री का लचर प्रदर्शन


चेन्नई सुपर किंग्स की पेस बैट्री की बात करें तो दोनों मैचों में जिस तरह की तेज गेंदबाजी हुई उसे देखकर महेंद्र सिंह धोनी का यह गुस्सा जायज है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सीएसके के गेंदबाजों ने कुल 18 एक्स्ट्रा रन दिए जिसमें 2 लेग बाई, 13 वाइड और 3 नो बॉल शामिल हैं। इससे पहले गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में भी टीम ने 12 एक्स्ट्रा रन दिए थे। इसमें 6 लेग बाय, 4 वाइड और 2 नो बॉल शामिल थीं। यानी चेन्नई के गेंदबाजों ने इन दोनों मैचों में कुल 30 अतिरिक्त रन लुटा दिए। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News