IND vs PAK World Cup 2023 LIVE: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8वीं बार हरा दिया है। भारत ने अपनी अनंत जीत का सिलसिला बरकरार रखा और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी।


भारतीय टीम ने 192 रन का टारगेट 30.3 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की। 19 रन देकर 2 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच रहे।


पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने इकलौता अर्धशतक लगाया। मोहम्मद रिजवान 49 रन पर आउट हुए। 5 इंडियन बॉलर्स ने 2-2 विकेट लिए। भारत की ओर से रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए। शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।



192 का टारगेट चेज करने उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने विस्फोटक शुरुआत की। रोहित ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया। अपनी पारी के दौरान रोहित ने 6 सिक्स और 6 चौके लगाए। शुभमन गिल (16 रन) और विराट कोहली (16) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस ने टिककर बल्लेबाजी की। रोहित के आउट होने के बाद श्रेयस ने केएल राहुल के साथ 36 रन की साझेदारी की।



शाहीन शाह ने तीसरे ही ओवर में शुभमन का विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदें बढ़ाईं, लेकिन रोहित की विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से इस विकेट के गिरने का ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। विराट कोहली 10वें ओवर में हसन अली का शिकार हुए। इसके बाद अगला विकेट 22वें ओवर में रोहित शर्मा का गिरा, पर तब तक स्कोर 156 रन पहुंच चुका था। बचा हुआ काम श्रेयस और राहुल की साझेदारी ने कर दिया।



दोनों टीमों की प्लेइंग-11


पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।


भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ​​​​​​श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News