KKR Vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने रचा इतिहास, IPL में सबसे बड़ा स्कोर चेज किया

आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा है। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया यह मुकाबला पैसा वसूल मैच था। राजस्थान ने इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज करते हुए इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है।


कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 224 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे राजस्थान ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर चेज कर लिया है। इस एक मुकाबले में रिकॉर्ड की झड़ी लग गई है। इस मैच में एक-दो नहीं, बल्कि कई रिकॉर्ड बने हैं।


बता दें कि इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया था। सुनील नारायण की आतिशी शतकीय पारी के कारण कोलकाता स्कोरबोर्ड पर 223 रन टांग सकी। जिसे राजस्थान ने हासिल कर लिया है। इस रन चेज से पहले भी सबसे बड़ा स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड राजस्थान के नाम ही दर्ज था। राजस्थान ने  किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 में 224 का लक्ष्य चेज किया था। अब राजस्थान ने कोलकाता के खिलाफ भी 224 का लक्ष्य चेज कर लिया है।


राजस्थान की जीत के हीरो रहे जोश बटलर, जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली है। बटलर अब आईपीएल में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईपीएल में सबसे अधिक शतक विराट कोहली के नाम दर्द है।


किंग कोहली ने आईपीएल में 8 शतक लगाए हैं, अब कोलकाता के खिलाफ शतक लगाकर बटलर इस लिस्ट में 7 शतक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा भी जोश बटलर चेज करते हुए 3 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल में अभी तक कोई भी बल्लेबाज चेज करते हुए 3 शतक नहीं लगा सका है।


इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स भले ही हार गई है, लेकिन केकेआर के धाकड़ ऑलराउंडर सुनील नारायण ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो आज तक कोई नहीं कर पाया था।


सुनील ने इस मैच में पहले तो शतक लगाया, इसके बाद जब कोलकाता गेंदबाजी करने उतरी, तो सुनील नारायण ने 2 विकेट लेने के साथ-साथ एक कैच भी लपके हैं, ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आज तक कोई भी खिलाड़ी एक मैच में शतक, कम से कम एक विकेट और कम से कम एक कैच नहीं ले सका है।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News