IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को मिली पहली हार, गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से हराया

IPL 2024 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर तक किसी भी टीम की जीत पक्की नहीं लग रही थी। सांसें रोक देने वाले इस मैच में आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान ने चौका लगाकर जीत दिलाई।


इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 196 रन बनाए। गुजरात ने आखिरी गेंद पर टारगेट चेज कर लिया। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की ये पहली हार है। 


गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने मैच में बेहतरीन खेल दिखाया और 44 गेंदों में 72 रन बनाए। उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए जीत की नींव रखी। ओपनिंग करते हुए साई सुदर्शन ने उनका अच्छा साथ निभाया और 35 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। ये दोनों प्लेयर्स गुजरात टाइटंस के लिए मैच में हीरो साबित हुए। 


फिर अंत में गुजरात के लिए विजय शंकर, राहुल तेवतिया और राशिद खान ने अच्छा प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की छोटी और अहम पारियों की वजह से गुजरात ने टारगेट को चेज कर लिया। विजय शंकर ने 10 गेंदों में 16 रन, राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों में 22 रन और शाहरुख खान ने 8 गेंदों में 14 रन बनाए। राशिद खान 24 रन बनाकर नाबाद रहे। 


राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट कुलदीप सेन ने हासिल किए। लेकिन वह बहुत महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन दिए। युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट चटकाए। आवेश खान के खाते में एक विकेट गया। 


राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। जब ओपनर जोस बटलर सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन वह 24 रन बनाकर आउट हुए। फिर रियान पराग और संजू सैमसन ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। संजू ने 38 गेंदों में 68 रन बना दिए, जिसमें 7 चौके और दो छक्के शामिल थे। पराग ने 76 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही राजस्थान रॉयल्स की टीम 196 रन बना सकी। गुजरात टाइटंस के लिए उमेश यादव, राशिद खान और मोहित शर्मा ने 1-1 विकेट चटकाया। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News