RR vs PBKS Playing 11: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 27वें मुकाबले में शनिवार को पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह भिड़ंत चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर में होगी। टूर्नामेंट में अब तक RR का प्रदर्शन शानदार रहा है।


राजस्थान ने 5 में से 4 मैच जीते हैं और संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। दूसरी ओर पंजाब किंग्स को 5 में से 2 ही मुकाबलों में सफलता मिली है। दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हारकर आ रही हैं, ऐसे में दोनों कप्तानों की कोशिश हर हाल में इस मुकाबले को जीतने पर होगी।


पंजाब किंग्स की टीम में फिलहाल एक खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन के चोटिल होने के कारण आखिरी मैच नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर टीम में वापसी कर सकता है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। पिछले मैच में पंजाब किंग्स सिर्फ 2 रन से हारी थी। टीम के लिए अच्छी बात यह है कि 2 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध पिछले मैच में दोनों प्लेयर्स ने उम्दा प्रदर्शन किया था।


राजस्थान रॉयल्स के संदीप शर्मा चोट के कारण बाहर थे, लेकिन अगले मैच में उनकी वापसी हो सकती है। पिछले मैच में कुलदीप सेन ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, लेकिन उनका 19वां ओवर महंगा रहा था। हालांकि PBKS के खिलाफ इस तेज गेंदबाज को मौका मिल सकता है। यशस्वी जायसवाल की खराब फॉर्म RR के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने 5 मुकाबलों में 12.60 की औसत और 136.95 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा है। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन गेंद से ज्यादा प्रभावी साबित नहीं हुए हैं।


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, सिकंदर रजा, हरप्रीत बरार, कैगिसो रबाडा, हर्षल पटेल।

इम्पैक्ट प्लेयर: अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, जोश बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर: केसव महाराज

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News