Saturday, September 21, 2024

IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश को हराया, सेमीफाइनल के करीब पहुंची टीम इंडिया



टीम इंडिया ने शनिवार को एंटीगुआ के मैदान में बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया। सुपर-8 स्टेज में ये टीम इंडिया की दूसरी जीत है। इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल के और करीब पहुंच गई है।


IND vs AUS Live : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


AUS vs AFG : अफगानिस्तान ने T20 वर्ल्डकप में किया सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया


बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। बैटिंग पिच पर सूर्य कुमार को छोड़कर टीम इंडिया के हर टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने स्कोर किया और 196 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर चौका मारकर अपनी फिफ्टी पूरी की।


इसी पिच पर जब भारत ने गेंदबाजी शुरू की, तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 3 विकेट लिए और सिर्फ 19 रन खर्च किए। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो अकेले लड़ाई लड़ते रहे। उन्होंने 40 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पवेलियन भेजा।


एंटीगुआ के मैदान पर बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। रवि शास्त्री ने जब रोहित से पूछा कि वो टॉस जीतकर क्या करते, तो भारतीय कप्तान ने जवाब दिया कि बल्लेबाजी चुनते।


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन


भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सुर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जस्प्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।


बांग्लादेश : नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन, जेकर अली, लिटन दास (विकेट कीपर), तौहीद ह्रदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like