IND vs AUS World Cup 2023 LIVE: ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल ने छक्का लगाकर जिताया, विराट कोहली ने बनाए 85 रन

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और भारत को 200 रन का टारगेट दिया। चेज करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। 2 रन पर ही रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर आउट हो गए।


इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने 165 रन की साझेदारी कर इंडिया की जीत पक्की कर दी। विराट ने 85 रन और राहुल ने 97 रन बनाए। राहुल ने सिक्स लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई।


चेन्नई की मुश्किल पिच पर 200 रन के टारगेट के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने 2 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिया। ओपनर ईशान किशन, रोहित शर्मा और नंबर-4 के बैटर श्रेयस अय्यर खाता खोले बगैर आउट हुए। यहां से विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 215 बॉल पर 165 रन की पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिलाई।


टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 199 रन पर ऑलआउट कर दिया है। रविवार को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर भारतीय स्पिनर्स का बोलबाला रहा। रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।


ऑस्ट्रेलिया टीम से ओपनर डेविड वॉर्नर ने 41 रन और स्टीव स्मिथ ने 46 रन बनाए। भारतीय टीम से रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। जबकि रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।


5 रन पर मिचेल मार्श का विकेट गिरने के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने कंगारू पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 गेंदों में 69 रन जोड़े। साझेदारी में वॉर्नर ने 36(44) और स्मिथ ने 33(41) रन बनाए। पार्टनरशिप को कुलदीप यादव ने वॉर्नर को आउट करके तोड़ा।


वॉर्नर वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वार्नर ने 19 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके पहले सचिन तेंदुलकर और एबी डिविलियर्स (20 पारी) के नाम यह रिकॉर्ड था।


टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल होटल से स्टेडियम के लिए रवाना नहीं हुए। गिल को तीन दिन पहले डेंगू हुआ था।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।


ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News