IND vs BAN Live : भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का किया फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

एशिया कप-2023 में सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुरू होने वाला है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया है। रोहित शर्मा ने टीम में 5 बदलाव किए हैं।

रोहित शर्मा ने पिछली प्लेइंग में 5 बदलाव किए हैं। विराट, हार्दिक, बुमराह, सिराज और कुलदीप को आराम दिया गया है, जबकि तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और शार्दूल को मौका दिया गया है।


मैच से पहले BCCI ने बयान जारी किया है कि श्रेय्यर अय्यर पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं, वे तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन इस मैच के लिए फिट नहीं हुए हैं।


तिलक वर्मा को डेब्यू कैप दी गई है। उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने कैप सौंपी। वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने टी-20 डेब्यू किया था।


Asia Cup 2023 IND vs BAN Live :भारत -बांग्लादेश मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा।


बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्‌टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, अनमुल हक, तौहीद हृदॉय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन शेख, नसुम अहमद, तंजीम हसन शाकिब और मुश्तफिजुर रहीम।


फाइनल में पहुंच चुकी टीम इंडिया के पास टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज करने का मौका है। टीम को अब तक एक भी हार नहीं मिली है। टूर्नामेंट में ये भारत 5वां मैच रहेगा। पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ बेनतीजा रहा था। इसके बाद टीम ने नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया।


बांग्लादेश टीम एशिया कप से बाहर हो चुकी है। भारत के खिलाफ बांग्लादेश ये मैच जीत भी जाता है तो उसके 2 ही पॉइंट्स होंगे, जो फाइनल में पहुंच चुकीं श्रीलंका और भारत दोनों से कम रहेंगे।


कोलंबो में शुक्रवार को बारिश की 88 फीसदी आशंका है। तापमान 25 से 32 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।


कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। यहां बल्लेबाजों को भी अच्छी मदद मिलती है। दूसरी ओर तेज गेंदबाजों को इस मैदान पर मुश्किल होती है।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News