Saturday, September 21, 2024

USA Vs CAN: T20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में अमेरिका ने रचा इतिहास, कनाडा को 7 विकेट से हराया



T20 World Cup 2024 USA Vs CAN: टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है। पहला मैच मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच खेला गया। इस मैच में यूएसए ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मैच में यूएसे ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की अपनी सबसे बड़ी रन चेज को महज 17.4 ओवर में हासिल कर लिया।


SL vs SA Live: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मैच की पल पल की अपडेटस लाइव स्कोर देखें यहां


टी20 विश्व कप में ये यूएसए की पहली जीत है। इस ऐतिहासिक जीत को फैंस भूल नहीं पाएंगे। यूएसए की जीत के हीरो एरोन जोन्स रहे, जिन्होंने मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।


इस मैच में यूएसए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाए थे। कनाडा की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए नवनीत ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली थी।



अपनी पारी के दौरान नवनीत ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए थे। इसके अलावा निकोलस किर्टन ने 51 रन बनाए थे। अमेरिका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अली खान, हरमीत सिंह और कौरी एंडरसन ने 1-1-1 विकेट हासिल किया था।


कनाडा द्वारा मिले 196 रनों के लक्ष्य को यूएसए ने महज 17.4 ओवर में हासिल करके इतिहास रच दिया। अमेरिका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए एरोन जोन्स ने सबसे ज्यादा 94 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान एरोन जोन्स ने 4 चौके और 10 छक्के लगाए।



इस दौरान एरोन का स्ट्राइक रेट 235 का रहा। इसके अलावा एंड्रीस गूस ने 65 रन बनाए। एंड्रीस ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए थे। यूएसए के लिए तूफानी पारी खेलने वाले एरोन जोन्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like