Saturday, September 21, 2024

T20 WC 2024 : रोहित शर्मा और विराट कोहली करेंगे ओपनिंग, ऐसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग 11



आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 2 जून से होने वाला है। विश्व कप में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। कई ऐसे सवाल हैं जो विश्व कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को खाए जा रहे हैं।


IND vs BAN Live: भारत और बांग्लादेश के बीच वॉर्मअप मैच की पल पल की अपडेटस लाइव स्कोर देखें यहां


चाहे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का सवाल हो, टीम के लिए विकेटकीपिंग करने का सवाल हो या फिर टीम में फिनिशिंग की जिम्मेदारी निभाने का सवाल हो, ये सभी सवाल सस्पेंस बने हुए हैं। चलिए हम आपको बताते हैं क्या हो सकती है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन।


T20 World Cup 2024 : ऋषभ पंत या संजू सैमसन, टी वर्ल्ड कप में इस खिलाडी को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह


भारतीय टीम को विश्व कप का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा विश्व कप का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को USA में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने उतरेगी, यह देखने वाली बात होगी। आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने यशस्वी जायसवाल नहीं, बल्कि विराट कोहली को लाना चाहिए।


कोहली का आईपीएल में बतौर ओपनर रिकॉर्ड काफी शानदार है, ऐसे में विराट ही रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर की बात करें, तो संजू सैमसन को मौका मिलता नहीं दिख रहा है।


भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास टीम इंडिया के लिए अधिक मैच खेलने का अनुभव है। ऐसे में पंत को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए, जबकि संजू सैमसन को बाहर रखना चाहिए। इसके अलावा टीम में फिनिशर की जिम्मेदारी निभाने के लिए हार्दिक पांड्या को शामिल किया जाना चाहिए। वह भारतीय टीम के लिए विश्व खेल चुके हैं, ऐसे में उन्हें ही फिनिशर की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए।


शिवम दुबे को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए। तेज गेंदबाजी की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का कॉम्बिनेशन रखना चाहिए। ऐसे में अर्शदीप सिंह को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।


स्पिन गेंदबाजी में भी रोहित शर्मा को युजवेंद्र चहल पर जरूर भरोसा जताना चाहिए। युजवेंद्र ने ना सिर्फ आईपीएल में गेंदबाजी से छाप छोड़ा है, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी चहल का प्रदर्शन काफी शानदार है। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। चहल के अलावा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। कुलदीप ने भी आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है। ऐसे में अक्षर को बाहर बैठना पड़ सकता है।


टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like