Saturday, September 21, 2024

IND vs USA Live : भारत और अमेरिका मुकाबले की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां



T20 World Cup 2024 India vs USA: टीम इंडिया ने बुधवार को न्यूयॉर्क में यूएसए के खिलाफ खेले गए टी-20 विश्व कप के मुकाबले में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएसए की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने बड़ा झटका दिया। अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका डाले। इसके बाद यूएसए की टीम बैकफुट पर रही और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी। जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने ये मुकाबला 18.2 ओवर में 7 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चमके तो वहीं कुछ ने नाक कटा दी। आइए जानते हैं कि वे कौनसे खिलाड़ी हैं…


IND vs CAN : कनाडा के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 में होगा बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका


अर्शदीप सिंह 

टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो अर्शदीप सिंह रहे। अर्शदीप ने बेहद घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में महज 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। अर्शदीप ने शयन जहांगीर को डक, एंड्रीस गौस को 2, नीतीश कुमार को 27 और हरमीत सिंह को 10 रन पर आउट किया। ये अर्शदीप का किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप में बेस्ट स्पैल था। अर्शदीप की इस घातक गेंदबाजी के चलते यूएसए की टीम बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही।


ENG vs OMAN : इंग्लैंड ने T20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ओमान को सिर्फ 19 गेंदों में हराया


हार्दिक पांड्या 

इस मैच में भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। हार्दिक ने एक मेडन ओवर फेंका। उन्होंने कप्तान आरोन जोन्स (11 रन) और कोरी एंडरसन (15 रन) के बड़े विकेट चटकाए।


अक्षर पटेल 

अक्षर पटेल ने यूएसए के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 25 रन दिए और एक विकेट चटकाया। अक्षर ने यूएसए के ओपनर स्टीवन टेलर का बड़ा विकेट चटकाया। टेलर 12वें ओवर में 24 रन बनाकर आउट हुए।


सूर्यकुमार यादव 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ मैचों में फ्लॉप चल रहे थे, लेकिन इस मैच में वह संकटमोचक बने। सूर्या ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मुश्किल से बचाया। हालांकि उन्हें एक जीवनदान मिला। यूएसए के फील्डर से सूर्या का कैच छूट गया था। सूर्या ने मुश्किल पिच पर 49 गेंदों में 2 चौके-2 छक्के ठोक नाबाद 50 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई।


शिवम दुबे 

शिवम दुबे की खराब परफॉर्मेंस पर लगातार सवाल उठ रहे थे, लेकिन यूएसए के खिलाफ उन्होंने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की। शिवम दुबे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में शानदार चौके-छक्के जड़े। शिवम दुबे सूर्या के साथ नाबाद रहे। उन्होंने 35 गेंदों में नाबाद 31 रन जड़े।


भले ही टीम इंडिया ने ये मैच जीत लिया हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो गए हैं। विराट कोहली पहली ही गेंद पर खराब शॉट खेलकर डक पर आउट हुए। उन्हें सौरभ नेत्रवलकर ने आउट किया। एंड्रीस गौस ने उनका कैच पकड़ा। कोहली के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी शर्मनाक प्रदर्शन किया। वह 6 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए। दोनों स्टार बल्लेबाजों की फॉर्म ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। देखना होगा कि भारतीय टीम सुपर-8 में कैसा प्रदर्शन करती है।


इस मैच के लिए दोनों देशों की प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।


अमेरिका- एरोन जोन्स (कप्तान), स्टीवन टेलर, एंड्रीस गौस, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, नितीश कुमार, अली खान, सौरभ नेत्राल्वाकर, जसदीप सिंह शैडली वान शल्कविक और शायन जहांगीर।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like