Saturday, September 21, 2024

ENG vs OMAN : इंग्लैंड ने T20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ओमान को सिर्फ 19 गेंदों में हराया



England vs Oman T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ओमान को 8 विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड ने ओमान के खिलाफ सिर्फ 19 गेंदों में टारगेट चेज कर लिया। ओमान ने पहले बैटिंग करते हुए 47 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 101 गेंदें शेष रहते टारगेट को हासिल कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा ऑर्चर, मार्क वुड और आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 


IND vs CAN : कनाडा के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 में होगा बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका


ओमान के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा ऑर्चर ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा आदिल राशिद ने चार विकेट और मार्क वुड ने तीन विकेट झटके। इन प्लेयर्स की शानदार गेंदबाजी की वजह से ही ओमान की टीम कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई और बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।


टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी पारी में तीन गेंदबाजों ने तीन या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हों। T20 इंटरनेशनल में ऐसा 18 बार हो चुका है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार ऐसा हुआ है। 


48 रनों के टारगेट को चेज करने में इंग्लैंड की टीम को कोई भी परेशानी नहीं आई। टीम के लिए कप्तान जोस बटलर ने 24 रन बनाए। फिल साल्ट ने 12 रनों का योगदान दिया। मैच में चार विकेट लेने वाले आदिल राशिद को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 11 रन दिए। वह काफी किफायती भी साबित हुए। 


इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते जीत दर्ज करने वाली टीम भी बन गई है। टीम ने 101 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की है। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका की टीम के नाम था। श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप 2014 में नीदरलैंड्स के खिलाफ 90 रनों से जीत दर्ज की थी। अब इंग्लैंड ने श्रीलंका के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like