Saturday, September 21, 2024

ENG vs USA : टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड, अमेरिका को 10 विकेट से हराया



ENG vs USA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 49वां मैंच इंग्लैंड और अमेरिका की टीमों बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत अपने नाम की। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेलने उतरी अमेरिका की टीम का सफर इस टूर्नामेंट में खत्म हो गया है। 


IND vs AUS Live : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


AUS vs AFG : अफगानिस्तान ने T20 वर्ल्डकप में किया सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया


टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड इस बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। इंग्लैंड का सफर इस टूर्नामेंट में काफी उतार चढ़ाव से भरा रहा। इस बार इंग्लैंड का पहला ही मैच बारिश में धूल गया था और दूसरे ही मैच में उसे हार मिली थी। इस खराब शुरुआत के बाद भी वह सुपर-8 में पहुंचने में कामयाब रही थी। इसके बाद सुपर-8 राउंड के दूसरे मैच में भी उसे हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इंग्लैंड ने इतने उतार चढ़ाव के बाद भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। 


इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। लेकिन टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अमेरिका टीम 18.5 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा सैम करन और आदिल रशीद ने दो-दो  विकेट लिए। वहीं, इंग्लैंड ने इस टारगेट को 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस दौरान जोस बटलर ने 38 गेंदों पर नाबाद 83 रन बनाए। उन्होंने एक ओवर में लगातार 5 छक्के भी जड़े। 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप 2 में सेमीफाइनल की रेस काफी रोमांचक हो गई है। टूर्नामेंट का 50वां मैच साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है। इस मैच को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। वहीं, हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like