Saturday, September 21, 2024

IND vs AUS : T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया



टीम इंडिया ने अपने आखिरी सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम 5वीं बार इस टूर्नामेंट के टॉप-4 में पहुंची है।


SA vs AFG : T20 World Cup Semi Final में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 टीम, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड और पिच रिपोर्ट


IND vs AUS : रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बने


वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 92 रन की पारी खेली। वे टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी लगाने से चूक गए, हालांकि सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 41 गेंदों पर 92 रन पूरे किए। 7 चौके और 8 सिक्स मारे और 224 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। एक वक्त उनका स्ट्राइक रेट 300 तक पहुंच गया था।


फिर सूर्यकुमार (31), शिवम दुबे (28) और हार्दिक पंड्या (27) ने टीम का स्कोर 205 तक पहुंचा दिया। टीम ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार 200+ का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और एक विकेट लिया। हेजलवुड के अलावा हर बॉलर ने अपने ओवर्स में 10 से ज्यादा रन दिए।


रन चेज में ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में दो विकेट पर 128 रन बना लिए थे। उसके बाद आखिरी के 7 ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की और कंगारू टीम को 20 ओवर में 181/7 के स्कोर पर रोक दिया।


अर्शदीप सिंह ने टिम डेविड, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर के विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श को पवेलियन भेजा। बुमराह ने ट्रैविस हेड (76 रन) का विकेट लेकर मैच भारत के पक्ष में कर दिया। ​हेड ने 43 बॉल पर 76 रन की पारी खेली।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11


भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा


ऑस्ट्रेलियाः ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (डब्ल्यू), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like