Saturday, September 21, 2024

SA vs WI : वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी



साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को 3 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 135 रन बनाए। बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका को 123 रनों का टारगेट मिला। अफ्रीका ने आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली है और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले तबरेज शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है। साउथ अफ्रीका ने साल 2014 के बाद सेमीफाइनल में जगह पक्की की है। 


IND vs AUS Live : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


साउथ अफ्रीका की टीम ने जब दो ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 15 रन बना लिए थे। तब बारिश आ गई थी और तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा था। खेल दोबारा शुरू होने पर दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम से 17 ओवर में 123 रन बनाने का नया लक्ष्य मिला है।


ENG vs USA : टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड, अमेरिका को 10 विकेट से हराया



बारिश की वजह से तीन ओवर कम करने पड़े। साउथ अफ्रीका के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन और एडन माक्ररम ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह उसे बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। क्लासेन ने 22 रन और माक्ररम ने 18 रनों का योगदान दिया। मार्को जेसन अंत तक आउट नहीं हुए और उन्होंने 21 रन बनाए। 


AUS vs AFG : अफगानिस्तान ने T20 वर्ल्डकप में किया सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया


साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीतने के लिए पांच रनों की जरूरत थी। लेकिन पहली ही गेंद पर मार्को जेसन ने छक्का जड़कर अफ्रीकी टीम को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस ने तीन ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 


वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 135 रन बनाए। टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब साई होप बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद निकोलस पूरन भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज की टीम मुश्किल में नजर आ रही थी। इसके बाद काइल मेयर्स और रोस्टन चेस ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की।


रोस्टन चेस ने बेहतरीन अर्धशतक लगयाा। उन्होने 42 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। मेयर्स 35 रन बनाकर शम्सी का शिकार बने। आंद्रे रसेल ने 15 रनों का योगदान दिया। अल्जारी जोसेफ ने 11 रन बनाए। रोस्टन चेस की पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like