Saturday, September 21, 2024

IND vs IRE: विराट कोहली होंगे ओपनर, संजू -सिराज बाहर, आयरलैंड के खिलाफ ये होगी भारत की प्लेइंग 11



India Playing XI vs Ireland T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अपने अभियान कि शुरुआत से पहले महज एक अभ्यास मैच खेला है। रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए उस वार्म अप मैच में तैयारियों को परखा और टूर्नामेंट में रणनीति में भी बदलाव करने का संकेत दिया है।


IND vs IRE LIVE : भारत बनाम आयरलैंड के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


वार्म अप मैच में हमने देखा कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए यशस्वी जायसवाल नहीं बल्कि संजू सैमसन आए। ऐसे में लगता है कि रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप के लिए नई रणनीति पर काम कर रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ कोई नया पार्टनर ओपनिंग करता हुआ दिख सकता है।


वार्म अप मैच में विराट कोहली थकान की वजह से नहीं खेल पाए थे। विराट कोहली इस लिस्ट में सबसे मुफीद नजर आ रहे हैं। क्योंकि हाल ही मने खत्म हुए आईपीएल 17 में विराट कोहली के बल्ले से ओपनिंग करते हुए जमकर रन निकले। आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने 14 मैचों में 741 रन बनाए। दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल अच्छी फॉर्म में नहीं दिखे और उन्हें वार्म अप मैच में भी नहीं उतारा गया। इसलिए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं।


बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने धीमी पिच जहां गेंद थोड़ा फंस कर आ रहा था पर भी बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर डाली। ऐसे में अगर विराट कोहली ओपनिंग करने उतरते हैं तो ऋषभ पंत नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। उनके बाद सूर्यकुमार नंबर 4 हो सकते हैं।


नंबर 5 पर शिवम् दुबे होंगे, क्योंकि पिच पर स्पिन गेंदबाजों मिलने वाली मदद के लिए दुबे तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। हालांकि, वार्म अप मैच में वह कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए थे। दूसरी और नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या एक फिनिशर का रोल निभाएंगे।


विराट कोहली के ओपन करने से भारत की आलराउंडर्स की लिस्ट बड़ी हो सकती है। पांड्या के बाद रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल आएंगे। दोनों ही बल्ले और गेंद से कमाल दिखाने का माद्दा रखते हैं। साथ ही स्पिन विभाग को भी मजबूती मिलेगी।


रोहित शर्मा जहां तक लगता है मोहम्मद सिराज की जगह अर्शदीप सिंह को तरजीह देंगे। वार्म अप मैच में अर्शदीप सिंह ने शानदार स्विंग गेंदबाजी की थी और जसप्रीत बुमराह का शानदार साथ निभाया था।


आयरलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा , विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like