Saturday, September 21, 2024

Namibia vs Oman: नामीबिया के खिलाड़ी ने T20I में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाडी बने



T20 वर्ल्ड कप 2024 में इस समय ओमान और नामिबिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में नामीबिया के गेरहार्ड इरास्मस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में नामीबिया के रूबेन ट्रम्पेलमैन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर एक बड़ा रिकॉर्ड बन दिया है, जो आज से पहले T20I में कोई भी प्लेयर नहीं बना पाया। 


SL vs SA Live: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मैच की पल पल की अपडेटस लाइव स्कोर देखें यहां


नामीबिया के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी रूबेन ट्रम्पेलमैन ने संभाली। उन्होंने पहले ओवर की पहली गेंद पर ही ओमान के कश्यप प्रजापति को आउट किया। इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने ओमान के कप्तान आकिब इलियास का विकेट हासिल किया। रूबेन ट्रम्पेलमैन T20I क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट लिए हैं। उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं कर पाया था। ओमान के खिलाफ इसके बाद रूबेन ट्रम्पेलमैन ने नसीम कुशी का विकेट भी लिया। 


T20 WC 2024 : आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में ऐसी होगी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11


रूबेन ट्रम्पेलमैन ने नामीबिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में साल 2021 में डेब्यू किया था। उन्होंने नामीबिया की टीम के लिए 28 T20I मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा 38 वनडे मैचों में उन्होंने 63 विकेट हासिल किए हैं। पारी के शुरुआती ओवर में वह विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं। लिस्ट-ए क्रिकेट में भी उनके नाम 76 विकेट दर्ज हैं। 


नामीबिया की टीम ने इससे पहले 2 टी20 वर्ल्ड कप के एडिशन में हिस्सा था। टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 में खेला था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नामीबिया की टीम ग्रुप बी में मौजूद है। इस ग्रुप में नामीबिया के अलावा ओमान, स्कॉटलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मौजूद हैं। 


टी20 वर्ल्ड कप के लिए नामीबिया का स्क्वाड: 

गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जेन ग्रीन, माइकल वान लिंगन, डायलन लीचर, रूबेन ट्रम्पेलमैन, जैक ब्रासेल, बेन शिकोंगो, तांगेनी लुंगामेनी, निको डेविन, जे जे स्मिट, जान फ्राइलिनक, जेपी कोट्ज, डेविड विसे, बर्नार्ड शोल्ट्ज, मालन क्रूगर , पीडी ब्लिग्नॉट। 

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like