Saturday, September 21, 2024

T20 WC 2024 : आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में ऐसी होगी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11



भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करने वाली है। रोहित एंड कंपनी का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ होगा। वहीं इससे पहले टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वार्मअप मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 60 रनों से जीत लिया था। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी देखने को मिली। इसके अलावा उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी शानदार पारी खेलकर वापसी के संकेत दे दिए हैं। वहीं दो खिलाड़ियों ने वार्मअप मैच में टीम को अपने खराब प्रदर्शन से निराश किया। जिसके बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इन खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।


IND vs IRE LIVE : भारत बनाम आयरलैंड के बीच मैच की पल-पल की अपडेट्स और लाइव स्कोर देखे यहां


1. संजू सैमसन

इस बार विश्व कप के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में चुना गया है। आईपीएल 2024 में संजू ने कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उनको टीम इंडिया में जगह मिली। हालांकि वार्मअप मैच में ही संजू फ्लॉप हो गए। इस मैच में टीम इंडिया के संजू सैमसन ने कप्ताम रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की।


Namibia vs Oman: नामीबिया के खिलाड़ी ने T20I में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाडी बने


मैच में संजू ने 6 गेंदों का सामना किया और महज एक ही रन बनाया। संजू को टीम में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है। ऋषभ पंत की शानदार पारी के बाद लग रहा है कि प्लेइंग इलेवन में संजू की जगह पंत को मौका मिल सकता है।


2. शिवम दुबे

विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। वार्मअप मैच में शिवम को बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने का मौका मिला। जहां गेंदबाजी में दुबे ने कमाल का प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजी में एक बार फिर से निराश किया। बल्लेबाजी करते हुए शिवम ने 16 गेंदों पर 14 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी में शिवम का ये खराब प्रदर्शन उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर करा सकता है।


टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like