Saturday, September 21, 2024

IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया में होगा बदलाव, ये खिलाडी होगा बाहर



आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने जीत के साथ अभियान की शुरुआत कर दी है। टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत मिली है। यहां तक की टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने भी किसी न किसी रूप में जीत में अहम योगदान निभाया है, फिर भी अगले मैच से टीम इंडिया से एक खिलाड़ी को बाहर जाना पड़ सकता है।


IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया में होगा बदलाव, ये खिलाडी होगा बाहर


भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 9 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। रोहित शर्मा को मजबूरी में इस मैच से एक खिलाड़ी को बाहर करना पड़ सकता है। चलिए बताते हैं रोहित शर्मा के लिए यह मजबूरी क्यों बनी है।


आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ चुकी है। रोहित शर्मा और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने आयरलैंड के खिलाफ जो एक्सपेरिमेंट किया था, वह फेल हो चुका है। ऐसे में अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए विराट कोहली आए थे।


इस मैच से पहले ही यह उम्मीद जताई जा रही थी कि रोहित और विराट का ओपनिंग कॉम्बिनेशन सही रहेगा, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ यह एक्सपेरिमेंट फेल हो गया है। विश्व कप में टीम इंडिया के पहले मैच में बतौर ओपनर विराट कोहली फ्लॉप साबित हुए हैं। कोहली ने इस मैच में सिर्फ 1 रन बनाया।


विराट कोहली के बतौर ओपनर फ्लॉप होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अगले मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए विराट कोहली नहीं आएंगे। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। ऐसे में अगर यशस्वी को टीम में शामिल करना है, तो किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाना पड़ेगा।


उम्मीद है कि टीम से ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को बाहर किया जा सकता है। शिवम दुबे को आयरलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। वह बल्लेबाजी के लिए आए, तो 2 गेंदों में बिना रन बनाए नाबाद वापस गए। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में भी शिवम फ्लॉप साबित रहे। ऐसे में उन्हें अगले मैच से बाहर किया जा सकता है।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like