Saturday, September 21, 2024

RCB vs PBKS: विराट कोहली ने आईपीएल में रचा इतिहास, तोड़ा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड



आरसीबी के लिए खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। कोहली ने इस मैच में सिर्फ 47 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली है। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 6 छक्के भी निकले हैं। खास बात है कि कोहली ने 195 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।


T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाडी को मिली टीम की कमान


इस कारण से आरसीबी की जीत के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस अवॉर्ड को पाने के साथ ही कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।


आईपीएल इतिहास में विराट कोहली के लिए यह 18वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था। इस अवॉर्ड को अपने नाम करने के साथ ही कोहली ने माही को पीछे छोड़ दिया, जबकि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली।


इस मैच के पहले तक धोनी और कोहली, दोनों के पास आईपीएल में 17 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड थे, लेकिन अब कोहली माही से एक कदम आगे निकल चुके हैं। कोहली जैसे ही एक और प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत लेते हैं, वह रोहित की भी बराबरी कर लेंगे। रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में कुल 19 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड है।


आईपीएल में सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं। एबी के नाम कुल 25 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दर्ज है। इसके अलावा दूसरे स्थान पर क्रिस गेल का नाम आता है, जिन्होंने कुल 22 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं।


तीसरे नंबर पर 19 ‘POTM’ अवॉर्ड के साथ रोहित शर्मा का नाम आता है। वहीं, कोहली की बराबरी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी है। वॉर्नर भी आईपीएल में 18 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like