Saturday, September 21, 2024

RR vs RCB Playing XI: राजस्थान और बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मैच में ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11



RCB vs RR Eliminator: आईपीएल 2024 का रण अंतिम चरण में पहुंच चुका है। मौजूदा सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी। वह क्वालीफायर-2 में पहुंच जाएगी। वहीं हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 में सफल समाप्त हो जाएगा। राजस्थान की कमान संजू सैमसन के हाथों में है। वहीं आरसीबी के कैप्टन फाफ डु प्लेसिस हैं। 


IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में विराट कोहली के बिना खेलेगी टीम इंडिया, इस दिन होगा मुकाबला


आरसीबी की टीम आईपीएल 2024 के शुरुआती फेज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। लेकिन इसके बाद टीम ने दमदार वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना ली। आरसीबी ने करो या मरो के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतर सकते हैं।


T20 WC 2024 : रोहित शर्मा और विराट कोहली करेंगे ओपनिंग, ऐसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग 11


मौजूदा सीजन में कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। तीसरे नंबर पर रजत पाटीदार को चांस मिल सकता है। रजत अच्छी लय में हैं और उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें। चौथे नंबर पर कैमरून ग्रीन उतर सकते हैं। 


विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक को मिल सकती है। ऑलराउंडर के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल को जगह मिल सकती है। मैक्सवेल गेंद और बल्ले से कमाल करने में माहिर प्लेयर हैं। गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, कर्ण शर्मा को सौंपी जा सकती है। टीम में माहिपाल लोमरोर को भी चांस मिल सकता है। 


आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज। 


राजस्थान के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी यशस्वी जायसवाल और टॉम कैडमोर संभाल सकते हैं। तीसरे नंबर पर कप्तान संजू सैसमन का उतरना तय है। मिडिल ऑर्डर में ध्रुव जुरेल, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल को चांस मिल सकता है। चौथे नंबर पर रियान पराग उतरेंगे। पराग मौजूदा सीजन में बहुत ही दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को मिल सकती है। ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और संदीप शर्मा को भी प्लेइंग इलेवन में चांस मिल सकता है। 


राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, आवेश खान, युजवेंद्र चहल।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

you may also like